उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में पड़ रही गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। हल्द्वानी में रविवार को तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार करीब 20 साल पहले मई में 41.8 डिग्री तापमान सर्वाधिक रहा है। हल्द्वानी के रानीबाग स्थित गौला नदी के चित्रशिला घाट में दोस्त के साथ नहाने गए मुखानी निवासी 31 वर्षीय संजय आर्य पुत्र चंदन लाल की नदी में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची काठगोदाम पुलिस ने नदी से बाहर निकालकर शव को मोर्चरी भेज दिया। काशीपुर के महुआखेड़ा गंज स्थित बैटरी रीसाइकलिंग प्लांट में आग लग गई। फायर यूनिट ने मौके पर पहुंच कर तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाते हुए एक छोटा धमाका भी हुआ, लेकिन किसी तरह की हानि नहीं हुई है। आग बुझाने के प्रयास में दो लोग मामूली रूप से झुलस गए।

हल्द्वानी में गर्मी में बार-बार बिजली जाने से रविवार को ग्रामीण और शहर क्षेत्र के हजारों उपभोक्ता परेशान रहे। इस दौरान कमलुवागांजा, लालकुंआ और गौलापार में उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ी। बार-बार हो रही कटौती से उपभोक्ताओं के साथ इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायियों को दिक्कतें झेलनी पड़ी। विद्युत वितरण खंड ग्रामीण के ईई डीडी पांगती ने बताया कि छोटी शिकायतों के लिए सप्लाई रोकी गई है जिसे कुछ ही समय में सुचारू करा दिया गया था। उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में सोमबार को झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से सभी पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम केंद्र ने देहरादून समेत टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी जिले में हल्की बारिश की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड के 11 जिलों में अगले चार दिन (26 से 29 मई) तक बारिश की संभावना है। शनिवार को मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में प्रदेश के मैदानी, पहाड़ी इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने और 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।