पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत से बीते दिन ईडी ने पूछताछ की. ईडी ने करीब 12 घंटे तक हरक सिंह रावत से पूछताछ की. वहीं पूछताछ के बाद हरक सिंह रावत ने कहा कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और आज देश में आपातकाल जैसी स्थिति हो गई है. उन्होंने कहा कि मेरा दोष सिर्फ इतना है कि मैंने अच्छे उद्देश्य के लिए काम किया. पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि जिस प्रकार बीते दिनों कांग्रेस ने ईडी का घेराव किया और मेरे द्वारा भी इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया, उससे भाजपा बैकफुट में आई हुई है. कहा कि देश में ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है, नेता विपक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने इस बात को संसद में उठाया था. भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और लोगों को परेशान कर जेल भेज रही हैं. जिस कानून के तहत आतंकवादियों को जेल भेजना चाहिए, उस कानून के तहत विपक्ष को जेल भेजा जा रहा है. साथ ही उनकी जांच कराई जा रही है.

अपने पुराने अंदाज में हरक ने कहा कि मेरा मुंह खुलवाया तो उत्तराखंड ही नहीं देश की राजनीतिक में भूचाल आएगा। बिना नाम लिए उन्होंने कहा, कुछ लोग जानबूझ कर मुझे लक्ष्य बना रहे हैं। ईडी जांच के बाद हरक सिंह रावत का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिनके घर कांच के हो, उन्हें दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं डालना चाहिए। मैं शांत हूं। लेकिन मेरा मुंह खुलवाया तो उत्तराखंड ही नहीं, देश की राजनीति में भूचाल आएगा। मैं प्यार से गला भी कटवा दूंगा। मगर डरा धमका कर गला कटाने पर मरना पसंद करुंगा, पर झुकना पसंद नहीं करुंगा। मैं पक्का ठाकुर हूं। मैंने भाजपा नहीं छोड़ी थी। लेकिन मुझे जबरन निकाला गया। 2016 में जब मैं भाजपा में शामिल हुआ था। उस समय तय किया था कि अब भाजपा में ही रहूंगा। आज भाजपा सिर्फ हथकंडे अपना रही है।

कांग्रेस व भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए मैंने सबके काम किए। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहते मैंने भाजपा नेताओं के काम कराए। वहीं, भाजपा सरकार में मंत्री रहते हुए कांग्रेस नेताओं के काम कराए। लेकिन आज कुछ लोग जानबूझ लक्ष्य बना रहे हैं। जिनके दामन साफ नहीं है। सबकी मनी लॉड्रिंग की जांच कराओ, फिर मैं बताऊंगा कौन क्या है।