जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन पर भाजपा ने जमकर प्रहार किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने पिछले 10 दशकों तक देश की सुरक्षा,एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ किया है। अब फिर जम्मू कश्मीर के चुनाव से पहले सत्ता के लालच में कांग्रेस ने नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। सीएम ने कहा यह वही कांग्रेस है जिसने 3 दशकों तक जम्मू कश्मीर को पीछे धकेलने का काम किया। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद,अलगाववाद और जिहाद जैसे बड़े मुद्दे पैदा किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस गठबंधन से कांग्रेस के मंसूबे सबके सामने जाहिर हो गए हैं। कि वह जम्मू कश्मीर को बर्बाद करने वाले लोगों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

सीएम ने कांग्रेस से गठबंधन पर सवाल पूछे है —

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस के जम्मू कश्मीर में फिर से अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है।

क्या राहुल गांधी और कांग्रेस फिर वहा धारा 370 को लागू करने का समर्थन करती है?

क्या आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद में धकेलने का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

क्या कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के साथ फिर से व्यापार शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से सहमत है…क्या कांग्रेस ‘एलओसी ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है ? जिससे सीमा पार आतंकवाद और उसके तंत्र को बढ़ावा मिलेगा।

क्या कांग्रेस,नेशनल कॉन्फ्रेंस के दलितों, गुज्जरों और पहाड़ी समुदायों को आरक्षण से वंचित करने के देशद्रोही एजेंडे के साथ खड़ी है?

क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा किए जा रहे वादे जम्मू-कश्मीर में शंकराचार्य हिल और हरि हिल जैसे प्रमुख स्थानों का नाम बदलकर इस्लामिक अर्थ वाले नामों को रखने का समर्थन करती है?

इधर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की ओर से जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ हुए गठबंधन पर उठाए गए सवाल पर पीडीपी और भाजपा गठबंधन की याद दिलाई है. उन्होंने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह से सवाल उठाते हुए कहा कि क्या पीडीपी के साथ हुए अपने गठबंधन पर कुछ कहेंगे. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों का समर्थन करने वाली पीडीपी की पोल खुल गई थी और 370 हटाने और आतंकवाद को खत्म करने की बात करने वाली भाजपा ने इसी पीडीपी के साथ गठबंधन किया था. माहरा ने कहा कि हाल ही में जम्मू कश्मीर में देश की रक्षा करते हुए पांच सैनिकों समेत कैप्टन दीपक शहीद हो गए. ऐसे में मुख्यमंत्री इस पर कुछ बोलेंगे क्योंकि शहीद सैनिक इसी राज्य के रहने वाले थे.